Business Development Executive,Business analyst and Start a Business with low investment - Money Riser

Breaking

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Thursday, October 3, 2019

Business Development Executive,Business analyst and Start a Business with low investment

Business Development Executive,Business analyst and How Business Start : 

I want to start a business but have no ideas, And i want to start a startup and want to start a Business with Low investment.

मेरे प्यारे दोस्तों, मैंने अपने लास्ट आर्टिकल में अपने करियर के बारे बताया था, ये बताया था की मैंने अपना जॉब क्योँ छोड़ा और कैसे मैंने अपना बिज़नेस स्टार्ट किया। मेरे लास्ट आर्टिक्ल को आप ज़रूर पढ़े। मैंने जब अपना बिज़नेस स्टार्ट करने का प्लान बनाया था, तब मेरे पास बहुत ही कम पैसे थे। और ये भी शायद गलत नहीं होगा कहना की ये दर्द सिर्फ मैं ही जान सकता हूँ की कैसे कैसे मैं उन थोड़े से पैसे से अपना बिज़नेस आगे बड़ाया। शुरुआत में तो कोई भी कस्टमर नहीं मिलता था और न ही कोई इंटरेस्ट दिखता था मेरे बिज़नेस पे या  मेरे बिज़नेस प्लान पे। और ये मायूशी  मेरे साथ २ महीने चली। फिर अचानक जैसे जादू हो गया और अंदर एक विश्वास जाग उठा की मैं बिज़नेस में ज़रूर कामयाब हो जाऊंगा। और अगले दिन ही मुझे पहला आर्डर मिला एक मैरिज हॉल में गिलास मोज़ेक टाइल्स से डिज़ाइन करने का।  


job success mantra,job vacancy,how to start a business,how to start a business without investment
Job Success Mantra



मैं ये आर्टिकल आगे अपने बारे में नहीं बल्कि आपके बारे में लिख रहा हूँ।job success mantra,job vacancy,how to start a business,how to start a business without investment,Business plan,Target Market,Business description
बहुत उपाय है जीवन में कामयाब होने के। मैं आगे कुछ बिज़नेस प्लान के बारे में बताऊँ , उशसे पहले आप ये जानिये की हमें जो जीवन मिला है वो हार कर बैठने और मायुश होने के लिए नहीं मिला है। बल्कि ये दुनिया हमें जीने के लिए मिला है, अच्छा खाने के लिए मिला है, ख़ुशी क्या होता है और दुःख क्या होता है, ये देखने के लिए मिला है, अच्छे कपडे पहनने के लिए मिला है,घूमने के लिए मिला है। आज आप सोचिये की हम जीवन में आये एक दुःख के कारण मायुश बैठे है और जीवन का सुख नहीं ले रहे है, और अपना कीमती समय बर्बाद कर रहे है। क्या आप में से किसी भी लोग ये पता है की पिछले जनम में हम कहा थे, या फिर कितना कमाए थे, या फिर मेरा परिवार कौन था। नहीं, हमें कुछ भी मालुम नहीं है।  मेरा ये कहना है की जब हमें अपने पिछले जनम के बारे नहीं पता है की हमने कितना कमाया, कितन बनाया , तो फिजूल में क्योँ कल के बारे सोच कर चिंता करे, और क्योँ न हम सिर्फ आज के बारे में सोचे और अपने मुश्किल को दूर करके जीवन का मज़ा ले। 


आज मैं आपको कम लागत वाले बिज़नेस बताऊंगा जिससे आप शुरुआत से ही पैसे कमाने लगेंगे। ये आर्टिकल में आज सिर्फ एक ही बिज़नेस बताऊंगा और फिर आने वाले आर्टिकल में और भी अच्छे प्लान बताता रहूंगा।  मैं जो प्लान बताऊंगा, वो बिज़नेस प्लान जानने  से पहले आप मेरा लास्ट आर्टिकल पड़ ले, की मैंने खुद कैसे अपना बिज़नेस स्टार्ट किया एक बहुत ही छोटे इन्वेस्टमेंट के साथ  (Article 1). कोई भी बिज़नेस शुरू करने से पहले, एक बिज़नेस प्लान आप बनाये और ये प्लान बनाना अपने बिज़नेस के लिए बहुत ही ज़रूरी है। अगर आप बिज़नेस प्लान नहीं बनाते है तो कल आप अपने ही बिज़नेस में फस जाएंगे और फिर बिज़नेस बंद करने का नौबत आ जायेगा।  



job success mantra,job vacancy,how to start a business,how to start a business without investment,Business plan,Target Market,Business description
Business Plan

मेरा पहला बिज़नेस प्लान है "बानी हुई चाय पिलाने का बिज़नेस"। आप हर जगह देखते होंगे छोटे छोटे दुकानदार, छोटे से दूकान में चाय बेचते हुए। ये लोग चाय बेचने  का बिज़नेस को कचरा कर के रख दिए है। इशलिये ये बिज़नेस पे बहुत काम लोगो का ध्यान जाता है। और जो भी बड़े लोग ये बिज़नेस कर रहे है, तो आप देखे होंगे की इनके दूकान पे भीड़ लगी होती है चाय पीने  वालो का। क्योकि ये लोग चाय बिज़नेस एक ब्रांड और बड़े हिसाब से करते है। मैंने खुद एक बड़े दुकानदार को देखा था ये चाय पिलाने का बिज़नेस करते हुए। मैंने ये सूरत गुजरात में देखा था और वो भी रेलवे स्टेशन के बगल में। वो दूकान पे चाय पीने वालों का भीड़ लगा हुआ था। मैं खुद वह गया और चाय पी थी।  चाय बहुत ही टेस्टी था और वैसा चाय वो छोटे छोटे चाय बेचने वालों का बस का बात नहीं है। 

इशलिये दोस्तों अगर आपको ये बिज़नेस प्लान पसंद आया है तो आप आगे मेरे यह आर्टिकल को पड़े..., की इसे शुरू  कैसे करे, की अपना मार्किट में, समाज में नाम ख़राब न हो। बल्कि लोग बहुत इज़्ज़त दे और आप पहले दिन से ही पैसे कमाने लगे। 
job success mantra,job vacancy,how to start a business,how to start a business without investment,Business plan,Target Market,Business description

Steps To Start :

1.) पहले आप कोई भी ऑफिस वाले एरिया में या फिर भीड़ जगह वाले एरिया में कोई भी दूकान देखे।  
2.) कम से कम 7 x 7 फ़ीट  का दूकान हो , और अगर रोड पे नहीं है  तो कोई भी बात नहीं।  आप साइड में कही  
      दूकान ले ले।
3.) उस  दूकान को कम ख़र्चे में  wall पुट्टी करवा ले और वाइट रंग से पेंट करवा ले दीवालों को।
4.) फिर सीलिंग पे 6 Surface LED लाइट लगवा ले।
5.)  दूकान का कोई अच्छा सा ब्रांड नाम सोचे ले और एक स्टाइलिश LED नाम बोर्ड बहार दूकान में लगाए।               
       याद  रखे स्टाइलिश दूकान का नाम हो और बोर्ड भी स्टाइलिश हो।
6.) अपने दूकान में खुद का एक सूंदर स्टाइलिश काउंटर रखे, जहाँ आप कैश काउंटर देखेंगे। 
7.) अपने दूकान के बहार एक स्टील का काउंटर बनवा ले जिसमें  गैस स्टोव हो। 
8.) आपके बिज़नेस में दो स्टाफ हो जो एक चाय बनायेगे और दूसरा सर्व करेगा।

job success mantra,job vacancy,how to start a business,how to start a business without investment,Business plan,Target Market,Business description




                                                                               
                                                                                                            " Recipe For Perfect Chai"

शुरुआत में आप अपने नजदीक के सभी ऑफिस में  अपने स्टाफ को बोले की जाकर आर्डर ले कर आये।  इस  तरह से धीरे धीरे आपका बिज़नेस ग्रो करने लगेगा। जब आपका बिज़नेस कुछ महीने पुराना  हो जाए तब आप कुछ नए  स्नैक आइटम रखे.., जैसे की पेस्ट्री etc. वो भी ब्रैंडेड पेस्ट्री रखें। आप पाएंगे की साल भर के बाद आपका  बिज़नेस अच्छा return  देने लगेगा। जब २ साल हो जाए तब आप अपना एक और काउंटर कही और खोले और ब्रांडिंग के लिए किसी अच्छे  प्रोफेशनल को hire करे। 


Case Study :
Cafe Coffee Day क्या है आज के समय में। आप बड़े बड़े सेहेरों में देखे होंगे इनका स्टाल, इनका रेस्टॉरेंट, जहाँ  आपको कॉफ़ी पिलाया जाता है। ये एक आज के समय में एक बहुत बड़ा ब्रांड है। और ब्रांड क्या चीज़ का है "कॉफ़ी पिलाने का"
job success mantra,job vacancy,how to start a business,how to start a business without investment,Business plan,Target Market,Business description

Cafe Coffee Day आज के समय ये Brand बना है। बहुत पहले ये भी सिर्फ एक छोटे से दूकान में अपना बिज़नेस शुरू  किये थे , जैसा मैं आपको बता रहा हूँ चाय का बिज़नेस छोटे रूप में स्टार्ट करने के लिए। धीरे धीरे जैसे इनका business  ग्रो करने लगा तब ये अपना बिज़नेस एक brand  के तरह पब्लिक के सामने पेश करने लगे... और आज लगभग  2500 से भी जयादा  पूरे भारत में। 

अब आप खुद decide करे की क्या चाय का business  आपके लिए सही रहेगा या नहीं।  और अगर आपको ये बिज़नेस पसंद आया है तो जब भी आपको कोई दिक्कत हो तो आप मुझे कभी भी कॉल करे और अपना जो doute  हो, मुझसे पूछ कर क्लियर कर ले। Thankyou  



For any Help Call me on this number : 
M : 9534227214, 8709701192



Published and written By : Deepak Kumar Verma
Date : 3 october 2019



  




No comments:

Post a Comment

Business Consultant, Inspiration Speaker, Life Coach

My photo
Deoghar, Jharkhand, India
This site is all about round pillar tiles design, round pillar design, square pillar tiles, swimming pool tiles, pillar tiles,pillar tiles image,front pillar tiles design, etc.

Exterior Home Design

Post Top Ad

Responsive Ads Here