Successfull Business Tips - Money Riser

Breaking

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Tuesday, August 20, 2019

Successfull Business Tips

बिज़नेस एक प्लेटफार्म है जहाँ आप अपने बड़े सपने पूरे कर सकते।      

Success Secret : Be Best in your Work and Try to be Best in whole Market

बड़े सपने सभी लोग के नज़र में अलग अलग लेवल की होती है. कोई एक बड़ी कार के सपने देखता है, तो कोई एक बड़े घर का सपना देखता है ,कोई बड़े पोस्ट पाने का सपना देखता है, तो कोई बड़ी मुकाम पाने का सपना देखता है।  और कुछ लोग तो ये सभी सपने से अलग और भी बड़े सपने देखते है। वो सपना अपने पूरे देश में नाम बनाना चाहते है, पूरे देश में अपना वर्चस्वा कायम करना चाहते है, तो कोई अपने देश में एक बड़ा बिजनेसमैन बनना चाहता है। क्या आपका सपना बड़ा है ? और अगर है तो कितना बड़ा है।  
How to get success in job and business,business success, job success
Business success,job success



नौकरी एक अच्छी जगह है, जहाँ हम पैसे तुरंत कामना शुरू कर देते है, और हर महीने अपने अकाउंट में कंपनी के तरफ से अपने कमाए हुए पैसे आ जाते है। अपना जीवन सेट हो जाता है और हम अपने छोटे मोठे सौक पूरे करते है। छोटे शौख जैसे-- एक 2BHK या फिर 3BHK अपार्टमेंट खरीद लेते है....वो भी इन्सटॉलमेंट में।  और वो इन्सटॉलमेंट को हम अपने आधी ज़िन्दगी बैंक को पैसे चुकाने में लगा देते है। यही नहीं जो लोग 2BHK या 3BHK अपार्टमेंट इंस्टॉलमेंट लेते है, वो लोग  एक कार भी खरीद लेते है, और मज़े की बात तो ये है की वो कार भी इन्सटॉलमेंट में होता है।  अब क्या,.... साड़ी ज़िन्दगी बैंक को कर्ज़ा चुकाने में ही बीत जाता है और अपने फॅमिली के देख रेख में ही निकाल जाता है।तो मेरे प्यारे भाई , अब आप लोग तय करे की क्या ये बड़ा सपना होता है, की हम सारा ज़िन्दगी बैंक को कर्ज़ा चुकाने में बीता देते है। ये एक सफल बिजनेसमैन के नज़र से एक नार्मल मिडिल क्लास लाइफ होता है , जो आप खुद देखे की इस तरह की जीवन तो लगभग हर कोई जी रहा है।  तो आप अलग कहा कहलाये।  जो लोग अलग काम करते है, बड़ा सपना पूरा करते है वो लोग की पहचान बहुत अलग होती है, समाज में उनका एक बड़ा रुतबा होता है, सभी लोग उनको जान्ने लगते है, उनके पास ऐशो आराम की हर चीज़ होती है।  आपके  के पास क्या  है? - एक ज़मीन एक अपार्टमेंट, एक कार, वो भी बैंक से कारज़ा लिया हुआ।


बड़े सपने का मतलब होता है बिना कर्ज़े का अपना बड़ा सा घर, २ से ३ महंगी कार, बड़ा रुतबा, बड़ा बिज़नेस, कई एम्प्लोयी अपने अंडर काम करते हो, अपना महंगा पहनाबा।  क्या आपके पास है ये सब अगर है तो आप अपना एक बड़ा सपना पूरा किया है और जो इंसान अपना बड़ा सपना पूरा करता है उस इंसान को आप देखेंगे की उनका पहनाबा बहुत ही अलग और रॉयल होता है, उनका बोलने का तरीका,उनका उठने बैठने का तरीका,बात करने का तारिक, सब अलग रहता है। और जब हम किसी ऐसे लोगो से मिलते है तब अपने में ये सवाल ज़रूर उठता है की वो इंसान इतना कामयाब कैसे है, वो इंसान इतना पैसा कैसे बनाया होगा। और तब हम लोग अपने मन को ये बोल के दिलासा देते है की वो सब कामयाब लोग ज़रूर दो नंबर का कमाइए करता होगा, इशलिए वो इतना कामयाब है। आपसे मैं ये पूछना चाहता हूँ की क्या दुनिया में सभी कामयाब लोग सिर्फ २ नंबर का काम करने से ही सफल हुए है ? क्या कोई भी कामयाब इंसान अपनी मेहनत से कामयाब नहीं हो सकता है ?


मेरे दोस्तों मैं एक इंस्पिरेशन स्पीकर हूँ, मैं एक बिज़नेस कंसलटेंट हूँ, और मैं एक सफल बिजनेसमैन भी हूँ।मैंने अपने जीवन में सफल होने के लिए ये मान लिया है की बड़ा सपना सिर्फ मेहनत करते रहने से ही पूरा होता है , और उससे भी ज़रूरी ये है की  मेरे अंदर एक बड़ा सपना है।  और मैं ये जानता हूँ की ये मेरा बड़ा सपना सिर्फ बिज़नेस करने से ही पूरा हो सकता।

Business consultant,job problem remover



भाइयो और बहनो, मैं आपको अपने आगे सभी पोस्ट में आपको गाइड करता रहूंगा की बड़ा सपना आप कैसे बनाये, उस बड़े सपने को कैसे पूरा करे और जो भी दिक्कत आपके रास्ते में आये उसे कैसे दूर करे । आप जॉब में है या फिर बिज़नेस करते है, मैं आपको अपने सारे एक्सपेरिएंस शेयर करूंगा की जॉब या बिज़नेस दोनों में हम कामयाब कैसे हो सकते है। आपको जो भी प्रॉब्लम है अपने बिज़नेस में या फिर जॉब में, मुझे कमेंट बॉक्स में मैसेज करे और अपना प्रॉब्लम बातये। मैं पूरा कोशिस करूंगा की आपका प्रॉब्लम मैं दूर कर सकू और आपको फायदा पहुँचे।



No comments:

Post a Comment

Business Consultant, Inspiration Speaker, Life Coach

My photo
Deoghar, Jharkhand, India
This site is all about round pillar tiles design, round pillar design, square pillar tiles, swimming pool tiles, pillar tiles,pillar tiles image,front pillar tiles design, etc.

Exterior Home Design

Post Top Ad

Responsive Ads Here